Accessibility in voting for persons with disability …………… मतदान एक पहल विशेष योग्यजन हेतु।

मतदान एक  पहल विशेष योग्यजन हेतु।
एक मंच एक आवाज एक अपील Facebook

सामाजिक  सरोकारों से जुडी मैसेज संस्था द्वारा लोकसभा चुनाव 2014 में नि:शक्त जनों की भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु ‘कैम्पन बी विद अस’ के तहत एक अभिनव पहल का आगाज किया गया है। मैसेज संस्थान द्वारा इसी कडी में मुख्य चुनाव आयुक्त श्री ए.के.जैन को लिखित मे ज्ञापन दिया। ज्ञापन में नि:शक्तजनो के  हितार्थ पीडब्लडी एक्ट 1995 के तहत होने वाली सभी बेसिक सुविधाएं नि:शक्तजनों के लिए राज्य के  सभी मतदान बूथ पर सुनिश्चित हो। श्री ए.के जैन ने यह आश्वासन दिया कि वह सभी व्यवस्था को सही प्रकार से हो इसके लिए सभी यथा संभव प्रयास करेगें।
मैसेज संस्था ने पिंकसिटी प्रेस क्लब में नि:शक्तजनो के  हितार्थ पीडब्लडी एक्ट 1995 के तहत होने वाली सभी बेसिक सुविधाएं नि:शक्तजनों के लिए राज्य के  सभी मतदान बूथ पर हो इसके लिए सभी प्रमुख राजनैतिक पार्टीयों के साथ एक मंच पर एक आवाज में प्रेस के माध्यम से ये अपील की।
मैसेज संस्था की कन्वीनयर पूर्णिमा कौल के अनुसार कार्यक्रम में सभी प्रमुख राजनैतिक पार्टीयों के प्रतिनिधी मौजूद थे, जिसमें बीजेपी से प्रवक्ता ज्योति किरण, कांगे्रस से अर्चना शर्मा समाजवादी पार्टी (जयपुर ग्रामीण प्रत्याशी) धीरज गुर्जर, आप पार्टी से डॉ. वीरेन्द्र सिंह व जमींदारा पार्टी से चारु गुप्ता(राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष)मौजूद थे। सभी ने एक आवाज में नि:शक्तजनों के हितार्थ व शत-प्रतिशत मतदान हो इसके लिए यथा संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।
कार्यक्र में अवनीश मलिक ने कहा कि अपने मत का अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए। अगर कोई किसी भी अंग से प्रीाावित है तो उसके लिए बहुत ही दुखी की बात है। वहीं, भाजपा प्रवक्ता डॉ. ज्योति किरण ने कहा कि हाल ही में जारी हुए पार्टी के मेनिफेस्टों में नि:शक्तजनों के खास प्रावधान है और इस चुनाव में नि:शक्तजन अधिक से अधिक भाग लें इसके लिए पार्टी भी पूरी कोशिश करेगी। वहीं, समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी धीरज गुर्जर के अनुसार नि:शक्तजन अंतरआत्मा से ज्यादा सेंस्सेटिव होते हैं और से भी इन चुनाव में अधिक से अधिक भाग लें इसके लिए हम सभी को अपने स्तर पर प्रयास करने होंगे। कांगे्रस पार्टी की प्रवक्ता अर्चना शर्मा के अनुसार पार्टी नि:शक्तजनों के लिए प्रयास करती रही है और संस्था द्वारा आज का यह अभिनव प्रयास है और हम सभी मिलकर इसमें सहयोग करेंगे।

इस अवसर पर उद्योगपति व समाजसेवी भाई पंचशील जैन, भाई रवि कामरा  के साथ नवदिशा संस्थान अलवर से अवनीश मलिक, दिव्यदृष्टि संस्थान से सतीश त्यागी, नॉलेज पुल सोसायटी के अभिषेक शर्मा सहित कई बुद्धिजीवी व सभी मीडियाकर्मी मौजूद थे।
Be with us Youth Voter Awareness

 

Make accessibility in voting for persons with disability

Make accessibility in voting for persons with disability

Ashoak Jain1

message4 message3 message5 message1

nd press MESSAGE DNA 11message6

One thought on “Accessibility in voting for persons with disability …………… मतदान एक पहल विशेष योग्यजन हेतु।

  1. This time Election Commission had given special emphasis on inclusion of women and young voters. This proved very fruitful as number of these two sections of voters has increased considerably.
    Mahaveer Goyal

    Like

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.