Let’s make them feel they are the valuable part of the our community . Disability Awareness Day (DAD – 2015)

बढ़ाए हाथ सहयोग का हमारे अपनों के लिए
बढ़ाए हाथ सहयोग का हमारे अपनों के लिए, आत्म सम्मान से जीने के  लिए।

message Dad1सामाजिक सरोकारों से जुड़ी मैसेज संस्था द्वारा नि:शक्त जन जागृति दिवस के मौके पर  ‘कैम्पेन बी विद् अस’ (सहयोग अपनों के लिए) विद्याआश्रम स्कूल प्राप्त नगर जयपुर के प्रांगण में बनाया गया। इस अवसर पर सामान्य बच्चों और डिसीबेल बच्चों के मध्य सामान्जसय देखने को मिला कार्यक्रम मे सामान्य बच्चों को एक भावी जिम्मेदार नागरिक होने के नाते उनकी इन बच्चों के प्रति क्या कर्तव्य है और मौका पडने पर इनका कैसे सहयोग किया जाए के बारे में बताया गया। उक्त अवसर पर  निर्मल विवेक स्कूल ऑफ डिसेबिलीट और विद्याआश्रम स्कूल के बच्चों ने पेन्टिग व सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। बच्चों ने पेन्टिग के माध्यम से इन बच्चों के प्रति अपने कोमल मन के भाव को उकेरा वही डिसेबल बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से पूरे सभा स्थल को गूजांयेमान कर दिया। विशेष अतिथि के तौर पर डॉ. विवेक शर्मा, स्पेशल एडेयूकेटर के तौर पर बच्चों को मार्गदर्शन दिया। साथ ही स्कूल अध्यापकों को इस तरह के विशेष बच्चों को कैसे पढाया जाए के बारे में बताया जिससे ये समाज की मुख्य धारा में जुडकर समाज मे अपनी अलग पहचान बना सकें।
मैसेज संस्था की कन्वीनयर पूर्णिमा कौल के अनुसार इस मौके  पर  मुख्य अतिथि के रुप में समाजसेवी हरिनायारण चौधरी, डॉ. सतीश त्यागी, दीपक गोस्वामी, भाई रवि कामरा, वरिष्ठ चित्रकार श्वेता चतुवेर्दी, सुचित्रा हुडा, अभिषेक शर्मा सहित कार्यक्रम सहयोगी  वृति मीडिया के प्रभारी मौजूद थे।
कार्यक्रम के अन्त में विद्या आश्रम की प्राचार्या ने सभी का आभार व्यक्त किया और साथ ही कहा कि आज हमारा समाज के प्रति उत्तरदायित्व भी बनता है कि हम इस वर्ग को रोजगार से जोड़कर या यथासम्भव सहयोग कर नि:शक्तजनों को आत्मसम्मान से जीने की राह में अपना सहयोग का हाथ बढ़ायेंगें। जिससें ये भी समाज की मुख्यधारा में रहकर स्वाभिमान से जी सकें।

EVENT Pic-Gallery

Advertisements

One thought on “Let’s make them feel they are the valuable part of the our community . Disability Awareness Day (DAD – 2015)

  1. Pingback: Let’s make them feel they are the valuable part of the our community . Disability Awareness Day (DAD – 2015) | Message NGO

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.