Eye Donation Fortnight ( Awareness Campaign Drishti) – अंधेरे मे उजियारे की राह

रंगों के माध्यम से दिखाई
अंधेरे से उजियारे की राह
Message - Eye Donation

Lets join hand to pledge for ” Eye Donation”
To increase the mass education and awareness.
Master painters of Jaipur shall paint a message on Eye Donation on a large canvas and the students shall sign their pledge and support on the canvas. Event organised at G.T. Central, Malviya Nagar on 6th. Sept., in the evening at 6pm. Let’s join hand to cause of humanity .
नेत्रदान के लिए किया प्रेरित, मैसेज संस्था का आयोजन
नेत्रदान पखवाड़े के तहत मैसेज संस्था ने राजस्थान आई बैंक सोसाइटी के सहयोग से रविवार को मालवीय नगर स्थित जीटी सेंट्रल पर नेत्रदान के प्रति लोगों में अवेयरनेस के लिए कैम्प का आयोजन किया। कार्यक्रम में जहां जाने माने कलाकारों ने कैनवास पर विभिन्न रंगों के माध्यम से अंधकार से उजाले की राह बताई, वहीं युवा चित्रकारों ने श्वेत श्याम कला संसार की रचना कर अंधकार से उजाले की महत्ता का वर्णन किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर एनआरएचएम निदेशक IAS नीरज के पवन, आई बैंक सोसायटी की फाउंडर भावना जगतयानी, समाजसेवी भाई रवि कामरा थे। प्रसिद्ध चित्रकार चिन्मय मेहता, भवानी शंकर शर्मा, मीनाक्षी भारती] ललित कला एकेडमी के विनय शर्मा, युवा चित्रकार प्रदीप शर्मा, सोहन जाखड़, श्वेत शर्मा, योगेन्द्र नरुका, शीतल आदि ने चित्र बनाकर जनसमान्य की नेत्रदान से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किया।
message-eye-donation61

  नेत्रदान करने का लिया संकल्प
कार्यक्रम के दौरान जनमानस ने हो रहे आयोजन में रुचि दिखाते हुए आगे बढ़कर नेत्रदान विषय पर चित्र बनाए और नेत्रदान करने का संकल्प लिया। रविवार होने के चलते जीटी सेंट्रल में खरीदारी और घूमने के लिए बड़ी संख्या में आने वाले लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया व अपने विचार साइन बोर्ड पर लिखकर हस्ताक्षर किए। कार्यक्रम में विशेष कर युवाओं ने अपनी कला को कैनवास पर उतारने में रुचि दिखाई। कार्यक्रम के दौरान ख्यातनाम फैशन डिजायनर रोहित कामरा ने समाज को आगे आने की जरुरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि यदि जाते जाते भी किसी की जिंदगी में हम उजाला भर सकें तो इससे बड़ा पुण्य का काम क्या होगा। संस्था कन्वीनर पूर्णिमा कौल ने बताया कि इस मौके पर आई बैंक सोसाइटी के अशोक भारद्वाज, चेयरमैन, राजेन्द्र भण्डारी, सीए अभिषेक शर्मा व रोटरी रॉयल जयपुर के सदस्य , जीटी सेंट्रल के अभिमन्यु आदि मौजूद रहे।
EVENT GALLERY

Advertisements

One thought on “Eye Donation Fortnight ( Awareness Campaign Drishti) – अंधेरे मे उजियारे की राह

  1. Pingback: Eye Donation Fortnight ( Awareness Campaign Drishti) – अंधेरे मे उजियारे की राह | Message NGO

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.