HUG A TREE – World Environment Day

wed message 19 world Environment Day

HUG A TREE – स्नेह का एक दिन पेड़ों के लिए । आओ पेड़ से प्यार करें । आज एक संवाद करे । . Come let’s join hands n show a gesture of love towards Mother NATURE. On 5th. June 2016.

हग ए ट्री  कैम्पन में  महापौर ने पेड़ों को गले लगाकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

पर्यावरण संरक्षण के लिए जन सहभागिता जरूरी है- महापौर

सुबह का समय… शुद्ध व ठंडी हवा में मधुर संगीत की ध्वनि के बीच में हरे-भरे पेड़ों के नीचे बैठे छोटे-बड़े मॉनिग वार्कर… हर कोई कैनवस पर रंग बिखेरकर पर्यावरण के प्रति अपना प्यार दर्शा रहा था।

मौका था रविवार को पर्यावरण दिवस पर सेंट्रल पार्क में आयोजित कार्यक्रम हग ए ट्री कैम्पन का, जहां सुबह मॉनिग वॉक करने आए लोगों ने जी भरकर आनन्द लिया। कार्यक्रम का आयोजन मैसेज संस्था की ओर से किया गया था।

इस अवसर पर महापौर श्री निर्मल नाहटा ने कहा कि पर्यावरण दिवस के अवसर पर जयपुर शहर के हर नागरिक को दो पेड़ों की पहचान करके उन्हें मुरझाने से बचाने का प्रण लेना चाहिए। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि अगर पेड़ पनपें, तो प्रफुल्लित हों। उन्होंने कहा कि शहर को साफ-सफाई की व्यवस्था बनाए रखने में हर कोई सहयोग देगा, तो कहीं न कहीं पर्यावरण का भी हित होगा। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए जन सहभागिता की आवश्यकता बताई।

कार्यक्रम के दौरान महापौर सहित सभी लोगों ने पेड़ लगाने और संरक्षित करने की शपथ ली। कार्यक्रम में सभी महापौर सहित सभी लोगों ने पेड़ों को गले भी लगाया।

सेंट्रल पार्क की यह सुबह देखते ही बनती थी जहां बच्चों के साथ शहर के नामचीन चित्रकार व स्कूल ऑफ आर्ट के एल्यूमिनाई कला छात्रों ने प्रकृति के प्रति अपनी संवेदनाएं कैनवास पर उकेरी। कार्यक्रम में रॉक वेद ग्रुप के युवा गिटारिस्ट ने संगीत की स्वर लहरियां बिखर कर सेंट्रल पार्क में आए सभी पर्यावरण प्रेमियों की सुबह संगीतमय बना दी।

इस अवसर पर जयपुर नगर निगम की उद्यान व पर्यावरण विकास समिति की अध्यक्षा विमलेश मीणा, जेडीए के वरिष्ठ उद्यानविज्ञ भोजराज सिंह राजावत, समाजसेवी भावना जगवानी, रवि कामरा, पंचशील जैन, कैप्टन अमरजीत सिंह सागवान, वरिष्ठ चित्रकार चिन्मय मेहता, युवा कलाकार सोहन जाखड़ समेत युवा भारत अभियान के कार्यकर्ता समेत कई पर्यावरणविद् मौजूद रहे। कार्यक्रम में ऑर्गन डोनेशन के सदस्यों ने पोस्टर के माध्यम से लोगों को पर्यावरण की महत्ता बताई।

Celebrate  WORLD ENVIRONMENT DAY, by saying thanks to each n every tree for saving our lives, n providing us Oxygen without which there can be no life.

EVENT GALLERY

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.