safe women symbol of safe society (Beti Bachao- Beti padhao) Campaign CIRC Week

पुरूषों से प्रतियोगिता की भावना को समाप्त कर उनकें साथ मिलकर देश के विकास में अपना सहयोग देना होगा। 
अध्यक्षा सुमन शर्मा – राज्य महिला आयोग

On the occassion oIRC) celebrate safe women symbol of safe society (Beti Bachao- Beti padhao) campaign. Campaign Supported by MESSAGE Org. During the campaign conduct a Road show and symposium at CA institute, Chief guest and guest of speaker’s were  Mrs. Suman Sharma (Chairperson State women Commission) and Senior jurnalist Mr. Shripal Shaktawat, with Chairman CIRC Jaipur CA Dinesh Kumar Jain, Vice President CA Abhishekh Sharma and Secretary CA Sanjay Kumar Maheshwari .

message save girl

 

 

पुरुष प्रधान इस जगत में जो प्रतियोगिता एक महिला और पुरुष के बीच शुरू हो गई है वह खतरनाक है। महिलाओं को यह समझना होगा कि पुरुष महिला की कृति है, महिला ही एक पुरुष का निर्माण करती है। पुरूषों से प्रतियोगिता की भावना को समाप्त कर उनकें साथ मिलकर देश के विकास में अपना सहयोग देना होगा।
ये कहना है राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा सुमन शर्मा का। शर्मा बुधवार को झालाना स्थित सीए संस्थान में आयोजित बेटी बचाओ बेटी पढाओं कार्यक्रम में भावी सीए विद्यार्थीयों को सम्बोधित कर रही थी। उन्होने कहा कि मैं महिला आयोग का नाम बदलकर महिला आयोग के स्थान पर परिवार आयोग करना चाहती हूं। इस का कारण बताते हुए सुमन शर्मा ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष में देखने में आ रहा है कि कई फर्जी और बदले की भावना से प्रेरित होकर, किसी के दबाव में आकर महिलाएं पुरुषों पर गलत आक्षेष लगाती है। इसलिए अब हम पुरुष और महिला दोनों की ही आयोग में सुनवाई करेंगें।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए वरिष्ठ पत्रकार श्रीपाल शक्तावत ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि ऐसे ज्वंलत और संवेदनशील मुद्दे पर मुझे आंकडों को समझने वाले सीए विद्यार्थीयों के समक्ष इस मुद्दें पर बोलने  का अवसर मिला है। शक्तावत ने महिला उत्पीडन, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, राज्य आयोगों में पेडिंग पडी महिलाओं की फाइलों और सरकार पर कटाश करते हुए कहा कि महिला को वैदिक काल से ही पुज्यनीय माना गया है। पर आज हम महिला की गरिमा को धूल में मिला रहे है। उन्होने भावी सीए विद्यार्थियों से अपील की है कि सबसे ज्यादा जो भ्रूण हत्या हो रही है उसके लिए पढा लिखा वर्ग ही जिम्मेदार है।
उक्त अवसर पर सीए संस्थान के अध्यक्ष दिनेश कुमार जैन ने बताया कि सीए संस्थान में हर साल मनाए जा रहे सीए डे कार्यक्रम के तहत जयपुर चैप्टर इस बार सीए डे वीक मनाया जा रहा है। जिसके तहत मैसेज संस्था और सीए संस्थान के सयुक्त तत्वाधान में सेव वुमन सीमबल ऑफ सेफ सोसायटी बेटी बचाओं बेटी पढाओं अभियान के तहत आज सीए जयपुर चैप्टर के ऑफिस से जीएलएन मार्ग तक रोड शो का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के करीब १५० से अधिक छात्र-छात्राओं साथ ही महिला और पुरुष फैकल्टी ने भाग लिया। रोड शों के दौरान छात्र छात्राओं ने अपने हाथों में बेटी बचाओं बेटी पढाओं, स्टॉप जेेंंडर वाइलेंस की तख्तीयां लेकर सभी का ध्यानार्किषत किया।
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.